नई दिल्‍ली: जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक का विवादित बयान सामने आया है. एक कार्यक्रम के दौरान उन्‍होंने आतंकियाें से अपील की कि वह जम्‍मू कश्‍मीर में पुलि‍स के जवानों और एसपीओ को अपना निशाना  न बनाएं. वह उनकी हत्‍या न करें. अगर आतंकियों को हत्‍या करनी ही है तो वह राज्‍य को लूटने वाले लोगों की हत्‍या करें. वह ऐसे लोगों को निशाना बनाएं जाे भ्रष्‍टाचारी हैं और जम्‍मू कश्‍मीर को लूट रहे हैं.

सत्‍यपाल मलिक ने कहा, आतंकी आम नागरिकों को मारते हैं. पुलिस के जवानों को मारते हैं. एसपीओ को मारते हैं. अरे भाई अपने ही लोगों को क्‍यों मारते हो. उन्‍हें मारो, जिन्‍होंने तुम्‍हारे मुल्‍क को लूटा है. जिन्‍होंने कश्‍मीर की सारी दौलत लूटी है. आपने क्‍या इनमें से किसी को मारा है. ये फितूर में अपनी जान गंवा रहे हैं. इससे कुछ नहीं निकलना. बंदूक से कुछ नहीं निकलेगा. लिट्टे भी कुछ नहीं कर पाया बंदूक के दम पर.

इससे पहले भी सत्‍यपाल मलिक घाटी में भ्रष्‍टाचार का मुद्दा उठा चुके हैं. एक कार्यक्रम में सत्‍यपाल मलिक ने कहा, कश्‍मीर की सबसे बड़ी समस्‍या भ्रष्‍टाचार है. कश्‍मीर में जितना रुपया लगा है, अगर उतना रुपया विकास के काम में लग गया होता, तो कश्‍मीर सोने का होता. यहां नेताओं के पास इतना धन है, जिसकी कोई सीमा नहीं है. इनके बड़े बड़े मकान हैं. कई करोड़ के कालीन हैं. लेकिन जो गरीब कश्‍मीरी है, जो अमरनाथ यात्रा में टट्टू लेकर जाता है उसके शरी पर स्‍वेटर भी नहीं है.